Ujjain Kaal Sarp Dosh Puja

राशि अनुसार ग्रहजप

राशि अनुसार ग्रहजप क्या है?

राशि अनुसार ग्रहजप एक धार्मिक प्रक्रिया है जिसमें व्यक्ति अपनी जन्म राशि के आधार पर अपने राशि के ग्रहों की पूजा और आराधना करता है। यह प्रक्रिया विश्वास के आधार पर होती है कि ग्रहों का प्रभाव हमारे जीवन पर होता है और इन ग्रहों की कृपा को प्राप्त करने के लिए उनकी पूजा की जानी चाहिए।

राशि अनुसार ग्रहजप कैसे होता है?

चयनित राशि के अनुसार, उस राशि के ग्रहों की पूजा और आराधना की जाती है। इसमें ग्रह के मंत्रों का जाप और उनके प्रति भक्ति शामिल होती है।

राशि अनुसार ग्रहजप का निवारण क्या है?

राशि अनुसार ग्रहजप का निवारण उस प्रक्रिया को कहा जा सकता है जिसमें व्यक्ति ग्रहों के प्रति अपनी भक्ति और समर्पण को दर्शाने के लिए इस पूजा-पाठ को करता है। इसका उद्देश्य ग्रहों के प्रभाव को शांति और आत्मा की शुद्धि के लिए प्राप्त करना होता है।

राशि अनुसार ग्रहजप निवारण के पूजा-पाठ

पूजा-पाठ के दौरान व्यक्ति अपनी जन्म राशि के ग्रहों के विशेष मंत्रों का जाप करता है। इससे ग्रहों के प्रति भक्ति और समर्पण की भावना मजबूत होती है।

धार्मिक यात्रा

राशि अनुसार ग्रहजप के निवारण के लिए धार्मिक यात्रा करना एक उपाय हो सकता है। इसमें ग्रहों के प्रति आदरणीयता और समर्पण का प्रतीक होता है और उनके समीप बढ़कर उनके प्रति भक्ति की गहरी भावना को व्यक्त किया जा सकता है।

दान और अन्नदान

राशि अनुसार ग्रहजप के निवारण के लिए दान और अन्नदान करना भी महत्वपूर्ण हो सकता है। यह ग्रंथ के सिद्धांतों को समझाने और अन्य लोगों के लिए आदर्श साधने में मदद करता है और ग्रहों के प्रति भक्ति को और भी मजबूत बना सकता है।

रत्न धारण

राशि अनुसार ग्रहजप के निवारण के लिए रत्न धारण करना भी एक उपाय हो सकता है। यदि किसी ग्रह के प्रभाव को बढ़ाने या कम करने के लिए आवश्यक हो, तो व्यक्ति उस ग्रह के रत्न को धारण कर सकता है। यह ग्रह के प्रति भक्ति की भावना को मजबूत करता है।

Scroll to Top